कांग्रेस ने राजस्थान में वोटरों से मत का प्रयोग की अपील की

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को राजस्थान में मतदाताओं से अपील की कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें और अपनी ‘गारंटी सरकार’ और ऐसी सरकार चुनें जो लोगों के लाभ के लिए काम करे। राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार सुबह मतदान शुरू हुआ, जहां भाजपा की सरकार है। कांग्रेस से सत्ता छीनने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है, जो राज्य की सत्ता-विरोधी परंपरा को मात देने की उम्मीद कर रही है।

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “बचत, राहत, विकास और ऊंची उड़ान वाले सपने, कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लोग… केवल राजस्थान को चुनेंगे!” उन्होंने कहा कि राजस्थान की जागरूक जनता जानती है कि उनका कीमती वोट उनकी खुशहाली की गारंटी है।

उन्होंने कहा, महान नायकों की भूमि और सामाजिक एकता के प्रतीक राजस्थान के लोगों से अनुरोध है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें। खड़गे ने कहा, “सुनिश्चित करें कि आपके बेहतर जीवन में कोई बाधा न आए। युवा मित्रों और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से अपील है कि वे अपना वोट डालें। सामाजिक सुरक्षा चुनें, आर्थिक सशक्तिकरण चुनें, केवल समृद्धि और विकास की गारंटी चुनें।” .

राजस्थान में फायदेमंद कांग्रेस सरकार चुनें – राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “राजस्थान मुफ्त इलाज चुनेगा। राजस्थान सस्ता गैस सिलेंडर चुनेगा। राजस्थान ब्याज मुक्त कृषि ऋण चुनेगा। राजस्थान अंग्रेजी शिक्षा चुनेगा। राजस्थान ओपीएस चुनेगा। राजस्थान चुनेगा जाति जनगणना।”

उन्होंने कहा, “आज बड़ी संख्या में बाहर जाएं और अपने मताधिकार का प्रयोग करें। गारंटी वाली और लोगों के लिए फायदेमंद कांग्रेस सरकार चुनें।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी राजस्थान के लोगों से मतदान करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, “आपका हर वोट, सुंदर भविष्य के लिए, अधिकारों के लिए, कांग्रेस की गारंटी के लिए।” प्रियंका गांधी ने 50 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज, परिवार की महिला मुखिया को सालाना 10 हजार रुपये, 400 रुपये में गैस सिलेंडर, पुरानी पेंशन की कानूनी गारंटी, 10 लाख नई नौकरियां, आवास का अधिकार जैसे कांग्रेस के वादे भी गिनाए. , 2 रुपये प्रति किलोग्राम पर गोबर खरीदना, किसानों को एमएसपी, बिना ब्याज के 2 लाख रुपये का ऋण, कॉलेज के छात्रों के लिए लैपटॉप, निजी स्कूलों में भी मुफ्त शिक्षा और जाति जनगणना।

राजस्थान में मतदाताओं से रिकार्ड मतदान की अपील – वेणु गोपाल

कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने राजस्थान के मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में बाहर आने और प्रगतिशील, समृद्ध और समावेशी राजस्थान के लिए मतदान करने की अपील की। “आपने 5 साल का अनुकरणीय शासन देखा है, जिसमें कल्याणकारी कार्यक्रमों ने राजस्थान का चेहरा बदल दिया है और सभी के लिए एक सुरक्षित वातावरण दिया है। चिरंजीवी योजना, महिलाओं को मोबाइल फोन, इंदिरा रसोई और ऐसी कई गरीब समर्थक योजनाएं बनाई गई हैं एक सार्थक प्रभाव,” उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

उन्होंने कहा, “आपको भाजपा के कुशासन और भ्रष्टाचार का काला दौर भी याद है, जहां दिन-प्रतिदिन का जीवन कठिन था और उनके नेता एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ खड़ा करने और राज्य के खजाने को लूटने में व्यस्त थे।”

हार के डर से भाजपा ने ED को किया सक्रिय-खरगे

“जब हम सत्ता में लौटेंगे, तो हम अभियान के दौरान की गई 7 गारंटी को पूरा करेंगे। हमने कर्नाटक में ऐसा किया, हम राजस्थान में भी ऐसा करेंगे!” वेणुगोपाल ने कहा. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि भाजपा की जन-केंद्रित सरकार को तोड़ने के इस चक्र को तोड़ा जाए और कांग्रेस को 5 और वर्षों के लिए वोट दिया जाए।

सत्तारूढ़ कांग्रेस को उम्मीद है कि वह राजस्थान में अपनी सरकार बरकरार रखेगी, वहीं विपक्षी भाजपा की नजर अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में वापसी पर है।

2 thoughts on “कांग्रेस ने राजस्थान में वोटरों से मत का प्रयोग की अपील की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *