कुछ दिन पुलिस की चहल-पहल के बाद अप्रशिक्षित गनमैन के ही हाथ मे रहेगी कैश वैन की सुरक्षा।

गाजीपुर। मिर्जापुर में एक दिन पहले कैश वैन के गार्ड की हत्या कर 35 लाख की लूट की सनसनीखेज वारदात के बाद जनपद में भी खलबली मची हुई है। जनपद के सभी बैंकों में विशेष अभियान चलाया गया। खुद पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह भी निकले। इस दौरान कैशवैन के गार्डों से भी संवाद किया गया और उन्हें तमाम बिंदुओं पर समझाया गया।
एसपी ने कहा कि कैश निकलते समय गार्ड हाथ या कंधे पर बंदूक न रखें, बल्कि पोजिशन लेकर खड़े हो। साथ ही वैन के पास हेलमेट लगाकर गुजर रहे या नजदीक आ रहे लोगों से सतर्क हो जाए। ऐसे लोगों को जरूर टोकें। यही नहीं, आसपास की चाय-पान की गुमटियों पर भी नजर रखें। कोई भी संदिग्ध दिखे तो चौकन्ना रहें।
इसके पहले पुलिस अधीक्षक कोतवाली नगर क्षेत्र अंतर्गत भारतीय स्टेट बैंक, यूनियन बैंक की जांच की। सुरक्षा उपकरणों सीसीटीवी कैमरे व अग्निशामक यंत्रों व बाहर खड़े संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों को चेक किया। इसके साथ ही ड्यूटी पर लगे पुलिस बल व अन्य स्टाफ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। साथ ही उन्हें मिर्जापुर की घटना को ध्यान में रखकर चौकन्ना रहने की हिदायत दी गई। वहीं, जिलेभर में पुलिस ने बैंकों के चेकिंग के लिए अभियान चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *