छत्तीसगढ़ BJP Mla की आज बैठक, खत्म हो सकता है CM पर सस्पेंस!

रायपुर: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को परास्त करने के बाद आज पहली बार छत्तीसगढ़ में भाजपा के नव-निर्वाचित 54 विधायको की एक महत्वपूर्ण बैठक विधायक दल का नेता चुनने के लिए रविवार को रायपुर में होने वाली है,जिसमें अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सस्पेंस खत्म होने की संभावना है, इस बात को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि भाजपा द्वारा हाल ही में बिना कोई सीएम चेहरा घोषित किए चुनाव लड़ने के मद्देनजर मुख्यमंत्री का पद किसे मिलेगा। रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक से पहले अटकलों का बाजार गर्म है, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष अरुण साव ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, पार्टी के तीन पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्वानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम विधायक दल की मीटिंग में मौजूद रहेंगे।

बदलते मध्य पूर्व राजनयिक परिदृश्य के बीच भारत की भूमिका

उन्होंने बताया कि भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राज्य के लिए पार्टी के सह प्रभारी नितिन नबीन भी शामिल होंगे।आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर माथुर ने कहा, “यह निश्चित है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।

उन्होंने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के प्रयासों के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई दी।

आदिवासी या पिछड़े वर्ग से हो सकता है छत्तीसगढ़ का अगला CM

हाल ही में हुए राज्य विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 90 में से 54 सीटें और कांग्रेस ने 35 सीटें जीतीं।गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (GGP) एक सीट जीतने में कामयाब रही। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा किसी ओबीसी या आदिवासी समाज के प्रतिनिधि को मुख्यमंत्री पद के लिए चुन सकती है। मुख्यमंत्री पद पर अगर पार्टी के दिग्गज रमन सिंह को नहीं चुनता है, जो 2003 से 2018 तक तीन बार मुख्यमंत्री रहे।
पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव, विधायक चुने जाने के बाद केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफ़ा देने वाली रेणुका सिंह, राज्य के पूर्व मंत्री रामविचार नेताम और लता उसेंडी और विधानसभा चुनाव जीतने वाली सांसद गोमती साय को आदिवासी समुदाय से दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

राज्य भाजपा प्रमुख अरुण साव, जिन्होंने विधायक चुने जाने के बाद सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था, और नौकरशाह से नेता बने ओपी चौधरी दोनों अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से हैं, जो संभावित सीएम उम्मीदवारों में से हैं।

( Politicianmirror.com के लिए अरविन्द सिंह की खबर)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *