आगामी लोकसभा चुनावों के लिए BJP की पहली सूची जारी

नई दिल्ली:- BJP ने शनिवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उम्मीदवारों की सूची की घोषणा शुक्रवार की सुबह भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की मैराथन बैठक के बाद हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. इस बैठक में नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संगठन महासचिव बीएल संतोष, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी, सह-प्रभारी और चुनाव प्रभारी मौजूद रहे। बैठक में उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, असम, उत्तराखंड और गोवा के मुख्यमंत्री मौजूद थे।

देश का पहला रोपवे सिस्टम वाला शहर होगा वाराणसी

देश के सबसे अधिक लोकसभा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश की घोषित सूची के अनुसार भाजपा का अपने वर्तमान सांसदों पर भरोसा कायम है।

इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनावों में, पीएम मोदी ने कांग्रेस के अजय राय के खिलाफ 6,74,664 वोटों के साथ वाराणसी में जीत हासिल की थी। और इस चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक (एनडीए) ने कुल 303 सीटें जीतीं, साथ ही सबसे पुरानी पार्टी को 52 सीटों पर पीछे छोड़ दिया था । लोकसभा चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *