प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र में कई परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Politicianmirror के लिए जौनपुर से सर्वेश सिंह की खबर – प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के शिरडी, अहमदनगर में स्वास्थ्य, रेल, सड़क, तेल और गैस जैसे क्षेत्रों में लगभग 7500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्द्घाटन और शिलान्यास किया। कई विकास परियोजनाओं में अहमदनगर सिविल अस्पताल में आयुष अस्पताल ; कुर्दुवाड़ी-लातूर रोड रेलवे खंड (186 किमी) का विद्युतीकरण; जलगांव को भुसावल से जोड़ने वाली तीसरी और चौथी रेलवे लाइन (24.46 किमी); एनएच-166 (पैकेज-I) के सांगली से बोरगांव खंड को चार लेन का बनाना; और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मनमाड टर्मिनल पर अतिरिक्त सुविधाएं। उन्होंने अहमदनगर सिविल अस्पताल में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग की आधारशिला रखी। श्री मोदी ने लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड और स्वामित्व कार्ड भी वितरित किये।

अन्य परियोजनाओं के अलावा, श्री मोदी ने शिरडी में नए दर्शन क्यू कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया, नीलवंडे बांध के बाएं किनारे (85 किमी) नहर नेटवर्क को राष्ट्र को समर्पित किया, और 86 लाख से अधिक किसान-लाभार्थियों को लाभान्वित करने वाली ‘नमो शेतकरी महासंमान निधि योजना’ शुरू की।

इजरायल-हमास युद्ध का शुरुआती इतिहास

इससे पहले दिन में, श्री मोदी ने शिरडी के श्री साईबाबा समाधि मंदिर में पूजा और दर्शन किये और निलवंडे बांध का जल पूजन किया।

सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि साईं बाबा के आशीर्वाद से 7500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने 5 दशकों से लंबित निलवंडे बांध के काम का जिक्र करते हुए आज इसके उद्घाटन का जिक्र किया. उन्होंने इस स्थल पर जल पूजन करने का अवसर मिलने के लिए भी आभार व्यक्त किया। श्री साईबाबा समाधि मंदिर में दर्शन कतार परिसर के बारे में बोलते हुए, श्री मोदी ने अक्टूबर 2018 में इसकी आधारशिला रखने की जानकारी दी और कहा कि इससे देश-विदेश के तीर्थयात्रियों के लिए सुविधा और बढ़ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *