Crypto Price Today: बिटकॉइन के भाव में आई तेजी; पोल्काडॉट, शिबु इनु 3% तक चढ़े

Crypto Price Today: बिटकॉइन का मार्केट कैप 506 अरब डॉलर के आसपास है. वहीं, ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप 1.05 लाख करोड़ डॉलर के आसपास बना हुआ है. आइए जानते हैं क्रिप्टो मार्केट का हाल…

अहम डेटा जारी होने से पहले क्रिप्टो मार्केट में दिखी तेजी

नई दिल्लीः प्रमुख मैक्रो डेटा के रिलीज से पहले मंगलवार को क्रिप्टो मार्केट में तेजी देखने को मिली और अधिकतर क्रिप्टो टोकन में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा था. दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो टोकन बिटकॉइन के भाव में 0.31 फीसदी की तेजी के साथ 26,012 डॉलर के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी. वहीं, इथेरियम (Ethereum) में 1,650 डॉलर से थोड़ा नीचे कारोबार हो रहा था. इसी बीच ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप में उछाल देखने को मिला है. पिछले 24 घंटे में ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप 0.40 फीसदी उछाल के साथ 1.05 लाख करोड़ डॉलर पर पहुंच गया.

आने वाले समय में दिख सकता है उतार-चढ़ाव

CoinDCX की रिसर्च टीम ने कहा है कि वीकेंड में क्रिप्टो मार्केट में एक तरह की स्थिरता देखने को मिली. टोटल मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 1.05 लाख करोड़ डॉलर के आसपास रहा. अगले सप्ताह में कई प्रमुख मैक्रो-इकोनॉमिक इवेंट्स हैं. ऐसे में अगले सप्ताह मार्केट में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. इस रिसर्च टीम ने कहा है कि आने वाले समय में यूएस जॉब ओपनिंग डेटा, नॉन-फार्म एम्प्लॉयमेंट डेटा और बेरोजगारी के डेटा आने वाला है. इन आंकड़ों का असर गोल्ड, डॉलर इंडेक्स, अमेरिकी इक्विटी मार्केट और क्रिप्टो मार्केट पर देखने को मिल सकता है.

अन्य क्रिप्टो टोकन के भाव में भी आज बढ़त के साथ कारोबार हो रहा था. कारडानो, डॉजेकॉइन और पोल्काडॉट में 3.5 फीसदी तक का उछाल देखने को मिला.

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन का मार्केट कैप 506 अरब डॉलर के आसपास है. कॉइनमार्केटकैप के मुताबिक, बिटकॉइन का डॉमिनेंस 48.29 फीसदी के आसपास है.

Unocoin के को-फाउंडर और सीईओ सात्विक विश्वनाथ ने कहा कि बिटकॉइन इस समय 26,100 डॉलर के अहम सपोर्ट लेवल के आसपास है. इसका प्राइस मुवमेंट 25,900 डॉलर के अहम सपोर्ट लेवल के आसपास सीमित रह सकता है.

आइए जानते हैं कुछ प्रमुख क्रिप्टो टोकन का भाव
बीएनबी में आज 0.47 फीसदी की तेजी के साथ 217 डॉलर के आसपास कारोबार हो रहा था. इसी प्रकार एक्सआरपी में 0.45 फीसदी की तेजी के साथ 0.51 डॉलर के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी. इसी तरह कारडानो में 1.47 फीसदी, डॉजेकॉइन में 1.15 फीसदी, पॉलिगॉन में 1.29 फीसदी, लाइटकॉइन में 1.03 फीसदी, पोल्काडॉट में 3.5 फीसदी और शिबु इनु में 2.30 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार हो रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *