गाजीपुर जिले मे हुआ थाना समाधान दिवस का आयोजन

जिले के विभिन्न थाना परिसर में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। गहमर में एसपी ओमवीर सिंह ने फरियादियों के प्रार्थना-पत्रों पर सुनवाई करते हुए समस्या का निस्तारण किया।

साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों को शेष प्रार्थना- पत्रों के निस्तारण का निर्देश दिया। गहमर में थाना समाधान दिवस पर पहुंचे एसपी ने समाधान रजिस्टर में दर्ज की गई अपूर्ण आख्याओं से नाराज होकर मातहतों को कड़ी फटकार लगाई।
पुलिस अधीक्षक ने कोतवाल सहित लेखपालों और चौकी इंचार्जों को कड़ी फटकार लगाई। लेखपालों द्वारा जमीनी विवाद को लेकर लगाई जा रही आख्याओं पर आपत्ति जताई। मामले का निस्तारण करके पुलिस और राजस्व दोनों की संयुक्त रूप से आख्या लगाने की सलाह दी। गहमर के सकरहट मौजे में लेखपाल द्वारा जमीन का निस्तारण हो चुका था, लेकिन कागजी रूप से निस्तारण नहीं दिखाया गया। इस पर नाराजगी जाहिर करते एसपी ने फटकार लगाई। करीब 40 मिनट तक जनसुनवाई करने के बाद मातहतों को दिशा-निर्देश दिया। खानपुर: समाधान दिवस का आयोजन तहसीलदार सैदपुर अभिषेक कुमार की अध्यक्षता में किया गया। कुल आठ प्रार्थना-पत्रों में दो का निस्तारण मौके पर हुआ। रेवतीपुर : थाने पर एकमात्र प्रार्थना पत्र पड़ा, जिसका निस्तारण किया गया। सुहवल थाने पर पांच प्रार्थना पत्र आए, जिनमें से तीन का निस्तारण हो गया ,शेष तीन का नहीं हो सका। दिलदारनगर: थाना परिसर में उपजिलाधिकारी सेवराई संजय यादव के नेतृत्व में थाना दिवस पर दो आवेदन पत्र आए। दोनों का निस्तारण किया गया। जमानिया: थाने पर समाधान दिवस उपजिलाधिकारी डॉ. हर्षिता तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस दौरान आने वाली शिकायतों का समय सीमा के भीतर निस्तारण कराने के लिए अधिकारियों की टीम बनाकर मौके पर रवाना किया गया। कोतवाली प्रभारी महेंद्र सिंह ने कहा कि थाना समाधान दिवस में आने वाले फरियादियों की शिकायतों को समय सीमा के भीतर निस्तारण करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *