कैश वैन कम्पनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को पुलिस विभाग द्वारा परेशान करने की वजह से कर्मचारियों में असंतोष.

देश भर में आप ने बैंक के आसपास या रोड पर खड़े या दौड़ते हुए कैश वैन को देखा होगा क्या आपको पता है इसके सुरक्षा के लिए बहुत ही कम वेतन पर अप्रशिक्षित ऐसे लोगो को कैश वैन चलवाने वाली कंपनी द्वारा रखा गया है जिनके गन का लाईसेंस ही उनके व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए होता है। सुरक्षा के मानकों से अनजान ये बेचारे अप्रशिक्षित गनमैन कैश वैन कम्पनी के प्रेशर की वजह से देर रात तक काम करने को मजबूर हैं।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक्सिस बैंक लूट कांड के बाद पुलिस विभाग द्वारा काफी सख्ती दिखाई जा रही है। जिसके कारण पुलिस कर्मियों द्वारा कही कही इन गनमैनो के साथ गाली-गलौच की घटनाएं भी अब आम हो रही हैं।

शायद आपको पता नहीं होगा इन कैश वैन के माध्यम से देश के कोने कोने तक आप के लिए कैश की उपलब्धता सुनिश्चित करने वाले कर्मचारी बहुत ही कम वेतन पर देर रात उस समय काम रहे होते हैं जब आप अपने परिवार के साथ अपने घर पर सो रहे होते हैं।

मिर्जापुर एक्सिस बैंक लूट कांड की घटना के बाद पुलिस विभाग द्वारा कैश वैन कम्पनियों और बैंकों पर सख्ती की बजाय कैश वैन में काम करने वाले कर्मचारियों को परेशान करने की वजह से इनमें काफी असंतोष व्याप्त हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *